‘B’ सर्टिफिकेट कोर्स के कैडेट्स का अनिवार्य CATC -315 कैम्प का शुभारंभ हुआ

Azamgarh Azamgarh Admistration

देश के युवाओं में राष्ट्र सेवा समर्पण की भावना और ऑफिसर्स लाइक ट्रेनिंग देने वाली संस्था एन0सी0सी0 अनुशासनयुक्त और राष्ट्र के प्रति समर्पित युवाओं की एक फौज तैयार करने में महान योगदान देती है।

कोविड-19 के कारण विशेष परिस्थितियों में,99 यू0पी0 बटालियन आज़मगढ़ के तत्वावधान में ,दिनाँक 3 फ़रवरी को ‘B’ सर्टिफिकेट कोर्स के कैडेट्स का अनिवार्य CATC -315 कैम्प का शुभारंभ बटालियन के सी0ओ0 कर्नल टी0वी0 स्वामी द्वारा प्रातः 8 बजे अपने ओपेनिंग एड्रेस द्वारा किया गया।
सी0 ओ0 कर्नल स्वामी ने अपने उद्बोधन में कैडेट्स को शुभकामनाएं देते हुये एन0सी0सी0 की ट्रेनिंग की बारिकियों और उनके महत्व को समझाया।उन्होंने कहा कि कैम्प में सभी को पूरे लगन और मेहनत के साथ निर्धारित कार्यों को सम्पन्न करना होगा बटालियन स्टाफ़ की तरफ से उन्हें पूरा सहयोग दिया जाएगा,किन्तु परिश्रम और अनुशासन का कोई विकल्प नही होता अतः सभी कैडेट्स सम्पूर्ण समर्पण भाव से कैम्प से मिली सिख को अपने जीवन मे उतारने का प्रयास करेंगे और कोविड-19 के प्रोटोकॉल का अक्षरशः पालन करेंगे।

कैम्प में जनपद के विभिन्न कॉलेजों से 500 से ऊपर कैडेट्स शामिल हुए हैं।एस0 एम0 शीतला प्रसाद तिवारी ने बताया कि यह कैम्प त्रिदिवसीय होगा जो 5 फ़रवरी तक चलेगा।
उद्घाटन सत्र के बाद कैम्प का विशेष प्रशिक्षण सत्र प्रारंभ हुआ।
कैम्प के उद्घाटन सत्र में , सभी ए0एन0ओ0, पी0 आई0 स्टाफ और सिविल स्टाफ़ और कैडेट्स मौजूद रहे।

पंकज सिंह
केअर टेकर
एन0सी0सी0
डी ए वी पी जी कॉलेज
आज़मगढ़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *