वेदान्ता इंटरनेशनल स्कूल में बागीश शुक्ला व प्रबंध निदेशक शिव गोविन्द सिंह ने झण्डारोहण कर मनाया 72वा गणतंत्र दिवस

Azamgarh Azamgarh Admistration

72वा गणतंत्र दिवस बड़े ही धूमधाम से वेदान्ता इंटरनेशनल स्कूल में मनाया गया। सर्वप्रथम मुख्य अतिथि बागीश शुक्ला उपजिलाधिकारी व विद्यालय के प्रबंध निदेशक शिव गोविन्द सिंह ने झंडारोहण किया तत्पश्चात माँ सरस्वती के चित्र सहित सभी महापुरुषों के चित्र पर माल्यार्पण करते हुवे कार्यक्रम की शुरुआत किया गया। देशभक्ति से लबरेज नारो से सारा परिसर गूँज उठा। जहाँ देश भक्ति से सारा परिसर देशभक्तिमय हो गया वही बच्चों ने एक से बढ़कर एक देश भक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित सभी लोगो को देश भक्ति के सागर में गोते लगाने को मजबूर कर दिया। बच्चों ने ऐ मेरे वतन के लोगो, तेरे मिट्टी में मिल जावा .., ऐ वतन ऐ वतन सहित तमाम नाटक व भाषणों के माध्यम से अपने देश के शहीदों के प्रति अपनी श्रधांजलि प्रस्तुत

अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी सगड़ी ने कहाकि हमारे पूर्वजों ने बड़ी ही मेहनत से यह दिन प्राप्त किया जिससे हम सभी लोग स्वतंत्र और निर्भीक होकर जीवन यापन कर रहे हैं। उन्होंने कहाकि की गणतंत्र की ही देन हैं कि सबको समान अधिकार प्राप्त है। उन्होंने बच्चों से कहाकि अब आपका काम हैं कि इस ब्यवस्था को और बेहतर तरीके से आगे बढ़ाये जिससे देश का विकास हो और आने वाली पीढ़िया और मजबूत व सशक्त हो। गणतंत्र जनता के द्वारा, जनता के ऊपर जनता के लिये होता हैं। विशिष्ट अतिथि के रूप में मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ वी के सिंह ने कहाकि बच्चों की गणतंत्र किसी भी ब्यवस्था को बेहतर और सुचारू रूप से चलाने में इसकी बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका होती हैं। उन्होंने कहाकि बच्चों की प्रस्तुति बहुत ही सराहनीय व प्रसंसनीय रही। विद्यालय के प्रधानाचार्य आर एस शर्मा ने बच्चों को गणतंत्र व उसके महत्व के बारे में विस्तार से बताते हुवे इसको प्राप्त करने में शहीदों और हमारे पूर्वजों के कुरबानियों और बलिदान को याद दिलाया। डॉ डी डी सिंह ने बच्चों के कार्यक्रम की बहुत ही सराहना किया और कहाकि जिस प्रकार से यह विद्यालय बच्चों को तैयार कर रहा है निश्चित रूप से यह बच्चे समाज का और देश का भला करेंगे। विद्यालय के प्रबंध निदेशक शिव गोविन्द सिंह ने इस कोरोना काल में बच्चों के इस प्रकार की प्रस्तुति की भूरी भूरी सराहना करते हुवे कहाकि इस विकट परिस्थिति में भी बच्चों ने इतनी शानदार प्रस्तुति देकर निश्चित रूप से अपना देश के प्रति समर्पण भाव ब्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से यह बच्चे इस देश को अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले है। प्रबंध निदेशक ने उपजिलाधिकारी सगड़ी और अपर तहसीलदार सगड़ी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए अंगवस्त्र व स्मृति चिन्ह विद्यालय परिवार के तरफ से भेंट किया।
इस अवसर पर विशेष रूप से अपर तहसीलदार सगड़ी, विद्यालय के संरक्षक अरविन्द कुमार सिंह, डॉ डी डी सिंह,उप प्रधानाचार्य निकिता सिंह, जगतपाल सिंह, भगवान सिंह, ज्ञानेन्द्र सिंह सहित सभी शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *