सुबाष चंद्र बोस के चित्र पर माल्यार्पण कर भाजपा जिलाध्यक्ष ध्रुव सिंह व जिला प्रचारकअम्बेश ने मनाई जयन्ती

Azamgarh Azamgarh Admistration

भाजपा जिलाध्यक्ष ध्रुव सिंह व जिला प्रचारकअम्बेश जी व नगर अभियान प्रमुख डॉ मनीष त्रिपाठी जी ने सुबाष चंद्र बोस के चित्र पर माल्यार्पण कर मनाई जयन्ती।
आज वेदांता इंटरनेशनल स्कूल के प्रागंण में भारत मां के लाल, स्वतंत्रता संग्राम के महानायक, आज़ाद हिन्द के संस्थापक और तुम मुझे खून दो, मै तुम्हें आज़ादी दूंगा का नारा बुलंद करनेवाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस का 125 वां जन्मोस्ताव बड़ी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत सुबाष चन्द बोष के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष श्री ध्रुव सिंह ने उनके चित्र पर माल्यार्पण करते हुवे कहा कि उनके अंदर जो स्वदेश की भावना रहती थी उसी को आज जीवित करने की जरुरत है। हम सभी को उनके आदर्शों उनके मूल्यों की रक्षा करने और उसको बढ़ाने की जरूरत है।
जिला प्रचारक अम्बेश जी ने कहाकि सुबाष चन्द बोष एक आदर्श और एक हमेशा प्रेरित करने वाली प्रेरणा का नाम हैं। उनका जीवन एक आदर्श एक देशभक्त के रूप में हमेशा याद किया जाता रहेगा। प्रधानाचर्य श्री आर एस शर्मा ने नेताजी के जीवन परिचय से लेकर उनकी रहस्य मयी मौत की गाथा तक का वर्णन किया। वहीं विद्यालय के प्रबंध निदेशक शिव गोविंद सिंह जी ने अपने संबोधन में कहा कि नेताजी की इस जन्म जयंती में युवाओं को इनसे प्रेरित होकर अपने देश के प्रति कर्तव्यों का निर्वाहन करना चाहिए।
इस प्रकार के कार्यक्रमों के लिये शिक्षक एवं शिक्षिकाओं सहित बच्चों का साधू बात देते हुए कहा कि निश्चित रूप से इस तरह के कार्यक्रम से बच्चों के अंदर अपने मनीषियो एवम् शहीदों के प्रति अनुराग पनपता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *