जिला स्तरीय उद्योग बन्धु/स्वरोजगार बन्धु की बैठक हुई सम्पन्न

Azamgarh Azamgarh Admistration

आजमगढ़: जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु/स्वरोजगार बन्धु की बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर उद्यमी बन्धुओं द्वारा मांग की गयी कि औद्योगिक क्षेत्र में जल निकासी सही प्रकार से नही हो पा रहा है, उसका मुख्य कारण अतिक्रमण है। जिस पर प्रभारी जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर व अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद आजमगढ़ को निर्देश दिये कि संयुक्त रूप से अवैध अतिक्रमण हटाते हुए नाली का निर्माण कराना सुनिश्चित करें।
उद्यमियों द्वारा औद्योगिक क्षेत्रों में पुलिस की गस्त बढ़ाने हेतु मांग की गयी, जिस पर प्रभारी जिलाधिकारी न पुलिस के अधिकारी को निर्देश दिये कि थाना सिधारी के माध्यम से औद्योेगिक क्षेत्रों में पुलिस की गस्त बढ़ायें। उद्यमियों द्वारा यह भी मांग की गयी कि हथकरघा विभाग के बुनकरों की सब्सिडी का सर्वे किया जाना है, जिस पर प्रभारी जिलाधिकारी ने बुनकरों के सब्सिडी का सर्वे समय सीमा के अन्दर करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये।
प्रभारी जिलाधिकारी ने सभी उद्यमियों से कहा कि अपने-अपने उद्योगों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग लगाना सुनिश्चित करें, जिससे कि पानी की बचत की जा सके।
इस अवसर पर प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना, मुख्यमंत्री युवा रोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद की समीक्षा की गयी।
जनपद के व्यापारियों द्वारा अवगत कराया गया कि शहर क्षेत्र में सड़कें जगह-जगह टूट गयी हैं, जिसको ठीक कराने के लिए प्रभारी जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये।
इस अवसर पर एसपी ट्रैफिक सुधीर जायसवाल, उपायुक्त उद्योग प्रवीण कुमार मौर्य, सचिव एडीए बैजनाथ, जिला आबकारी अधिकारी, डीसी वाणिज्य कर सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *